shocking: चलती मोटरसाइकिल पर खड़े होकर पगड़ी बांधते हैं मंजीत, पटना पहुंचकर कहा….

आपको बता दे की राजधानी पटना में प्रकाशोत्सव के मौके पर कई रंग देखने को मिल रहे हैं. जिसमे से एक  22 सेकेंड में पगड़ी बांधने वाले मंजीत सिंह फिरोजपुरिया भी पटना पहुंचे हुए हैं. आपको बता दे की इनके नाम 22 सेकेंड में पगड़ी बांधने का वर्ल्ड रिकॉर्ड है. आपको यकीन नही होगा ये  चलती मोटरसाइकिल पर खड़े होकर और आंखों पर पट्‌टी बांधकर भी आसानी से पगड़ी बांध लेते हैं. बता दे की मंजीत 60-70 स्टाइल की पगड़ी बांधते है और इसके साथ ट्रेनिंग भी देते हैं .

 

सुनने में ये भी आया है की मंजीत सिंह अभी अमृतसर एवं भटिंडा के लोगों को पगड़ी बांधना सिखा रहे हैं. मंजीत सिंह अभी गांधी मैदान में ठहरे है . और वह पांच जनवरी तक वही रहेंगे.अभी वह गतका के लिए बने एक स्टेडियम में पगड़ी बांधने का काम शुरू कर रहे है .

पंजाब के फिरोपुर के पल्लवुला गांव के रहने वाले मंजीत सिंह का कहना है की  वह बहुत सारे देशो घूम चुके है इन्होने  इज्जत , शोहरत ,पैसा सब कुछ  कमाया लेकिन गुरु महाराज की जन्मभूमि में नही आ पाये .उनका कहना है की बहुत मन था यंहा आने का जो अब जा के 350 वे  प्रकाशोत्सव में आने का मौका मिला  धन्य हो गया में यहा पर आकर वाहे गुरु जी  सबके मन की  मनोकामना पूरी करे .

मंजीत सिंह का कहना है की वह पगड़ी बांधने की परंपरा को बढ़ावा देना चाहते है इसलिए उन्होंने यह काम शुरू किया .उनका कहना यह भी है की आज की युवा पीढ़ी अपनी रीतिरिवाज और संस्कृति को दिन-प्रतिदिन भूलती जा रही है ..

 

आपको बता दे की मंजीत सिंह भारत में ही नही बल्कि विदेशो में जाकर वहा के सिख युवाओं को  भी पगड़ी बांधने की ट्रेनिंग दे चुके है……

 

Loading...