पाकिस्तानी दोस्तों के लिए उमडा करण जोहर का प्रेम

उरी हमले के बाद बॉलीवुड में पाकिस्तानी कलाकारों को बैन करने की मांग और 48 घंटे के अंदर पाकिस्तानी कलाकारों के भारत छोड़ने के महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना और शिवसेना की मांग के अल्टीमेटम के बीच फ़िल्म निर्माता और निर्देशक करण जौहर ने सवाल उठाए हैं कि क्या ऐसा करने से आतंकवाद ख़त्म हो जाएगा.गौरतलब है कि फवाद करण जौहर की आने वाली फिल्म ‘ऐ दिल है मुश्किल’ में काम कर रहे हैं और यह दिवाली में रिलीज होने वाली है। और शाहरूख खान की महात्वाकांक्षी मूवी ‘रईस’ में पाक कलाकार माहिरा खान ने काम किया है।

mm

एक चैनल से बातचीत में करण ने कहा कि यदि कलाकारों पर प्रतिबंध लगाना वाकई इसका हल है, तो जरूर ऐसा करें, लेकिन यह कोई समाधान नहीं है। उन्होंने कहा कि लोगों को इस पर एक साथ आना चाहिए। प्रतिभा और कला पर प्रतिबंध नहीं लगाया जाना चाहिए। करण ने कहा कि हालांकि सार्वजनिक रूप से ऐसा कहने पर वह काफी ‘असुरक्षित’ महसूस कर रहे हैं।

वैसे इससे पहले ठाकरे की ओर से पाकिस्तानी कलाकारों को इंडिया छोड़ने वाली बात पर अंहिसावादी अन्ना हजारे ने भी कड़ी प्रतिक्रिया दी थी और कहा था कला को आतंकवाद से नहीं जोड़ना चाहिए। कलाकारों ने किसी का क्या बिगाड़ा है, कला तो शांति और प्रेम सिखाती है।

Loading...