जानिये किशोर कुमार की जिंदगी से जुड़े कुछ अनसुने राज!

अपने गीतों के लिए मशहूर किशोर कुमार सबके दिलों में आज भी जिन्दा हैं.उनके गीतों का जादू आज भी चलता हैं.अपने संगीत से उन्होंने अपने आप को संगीत का एक लेंजड भी बना दिया था। किशोर कुमार ने एक-दो नहीं बल्कि 4 शादियां की थीं। हालांकि उनकी एक भी शादी सही से टिक नहीं पाईं।आज हम आपको किशोरे कुमार की जिंदगी के कुछ पहलु बताते हैं.किशोर कुमार की 4 पत्नियाँ थी.हम आपको चारों के बारे में बताते हैं.

picture6

  1. रुमा गुह ठाकुरता: किशोर कुमार की पहली पत्नी का नाम था रुमा गुह ठाकुरता उर्फ़ रूमा देवी.बहुत ही प्रतिभाशाली होने के बावजूद भी उनकी शादी ज्यादा दिन तक ना टिकी.उन दोनों की ज्यादा बनती नहीं थी क्यूंकि दुनिया को देखने का नजरियाँ दोनों का अलग अलग था. किशोर कुमार ने किसी इंटरव्यू के दौरान बताया था कि रुमा देवी करियर बनाना चाहती थी जबकि वो चाहते थे कि कोई उनके घर की देखभाल करे।
  2. s_1476319846
  3. मधुबाला:- किशोर कुमार की दूसरी पत्नी थी मधुबाला.मधुबाला बॉलीवुड की जानी मानी हीरोइन थी.लेकिन मधुबाला दिल की बीमारी से मर रही थी.मधुबाला को ये बीमारी बचपन से थी.किशोर कुमार ये बात अच्छे से जानते थे फिर भी उन्होंने मधुबाला से शादी की.और पूरे 9 साल तक उन्होंने मधुबाला की सेवा की पर उसे बचा ना सके.और अपनी आखों के सामने उसको दम तोड़ते देखा.
  4. s_1476319928
  5. योगिता बाली:- एक इंटरव्यू में किशोर कुमार ने बताया था की उनकी और योगिता की शादी एक मजाक थी.दोनों की कभी नहीं बनी.योगिता यहा कभी नहीं रहना चाहती थी.योगिता अपनी मा को लेकर बहुत परेशां रहती थी वो इस शादी के लिए कभी भी सीरियस नहीं थी.इसलिए उनको और किशोर को ये शादी तोडनी पड़ी.
  6. s_1476320032
  7. लीना चंद्रावरकर:- किशोर कुमार ने लीना चंद्रावरकर से चोथी शादी की।किशोर कुमार का अपनी पत्नी लीना के बारे में कहना था कि वो एक अलग तरह की इंसान हैं।लीना से शादी के बाद किशोर कुमार ज्यादा दिन नहीं बच पाए और उनकी मौत हो गई। उनके अंतिम समय तक लीना चंद्रावरकर ही उनकी अंतिम एवं चौथी पत्नी थी।
  8. s_1476320281

Loading...