देखिये कैसे एक वेटलिफ्टर ने डंबल्स के रूप में इस्तेमाल किए दो जीते जागते इंसान !!

वेटलिफ्टर एडी हाल ने अपने डमबल्स की जगह दो इन्सानो का इस्तेमाल किया है और इसका वीडियो उन्होंने अपने फेसबुक पर भी शेयर कर दिया है . यह वीडियो काफी वायरल भी हो गया है इस वीडियो में हाल डमबल्स की जगह दो लोगो को उठाते हुए नजर आ रहे है . इन दोनों को उन्होंने अपने एक एक हाथ में उठाया हुआ है और इनका इस्तेमाल डमबल्स की तरह कर रहे है . जिन दो लोगो को हाल ने उठाया हुआ है वे दोनों भी काफी मजबूत शरीर वाले है .

capture-11

जिम मे एक्सरसाइज करते समय उनका वीडियो बना लिया गया और इस वीडियो को उनके फेसबुक पेज पर 13 घंटों के अंदर ही 15 लाख से ज्यादा लोग देख चुके हैं . इस वीडियो को 32 हजार लाइक्स और 12 हजार से अधिक लोगों ने इसे शेयर किया है.  11 हजार से ज्यादा लोगों ने इस वीडियो पर कमेंट भी किये है और हाल की ताकत की तारीफ भी की है .हाल ने यह वीडियो शेयर करते हुए यह भी लिखा है कि जब जिम में डंबल दूर पड़े थे तो मैंने नजदीकी पड़ी हुई चीजो द्वारा लिफ्ट करना शुरू कर दिया .

1988 में इंग्लैंड के स्टॉक-ऑन-ट्रेंट में एडी का जन्म हुआ था . उन्होंने अपने करियर की शुरुआत नेशनल चैंपियनशिप तैराक के तौर पर की थी परन्तु इससे बाद उन्होंने 15 साल की उम्र में ही अपना ध्यान जिम की तरफ कर लिया था .स्कूल छोड़ने के बाद वे 26 साल की उम्र तक ट्रक मैकेनिक के रूप में काम करते रहे और बाद में उन्होंने जिम पर पूरा समय देना शुरू कर दिया और अपनी बॉडी बनाना शुरू कर दिया . एडी उसके बाद से विश्व के मजबूत इंसानों में से एक बन गए है . उन्होंने वेटलिफ्टिंग के कई वर्ल्ड रिकॉर्ड्स भी तोड़े हुए हैं.  दिसंबर 2015 में उनकी एक डॉक्यूमेंट्री भी बनाई गई थी . जिसमें एडी की जिंदगी के संघर्ष से लेकर वर्ल्ड चैंपियन तक बनने की कहानी दिखाई गई है.  इस डॉक्यूमेंट्री का नाम ‘EDDIE STRONGMAN’ है . यह इंटरनेट पर भी उपलब्ध है .

Loading...